टिहरी : जाखणीधार ब्लॉक के गांव में गुलदार ने आंगन में खेल रही मासूम को मार डाला

सांकेतिक फोटो

टिहरी जिले के जाखणीधार ब्लॉक में धारमंडल क्षेत्र के ग्राम म्यूंडा में गुलदार ने एक बच्ची को मार डाला। गुलदार के हमले की दस दिन में ही यह दूसरी घटना है। ग्रामीणों ने जल्द से जल्द पिंजरा लगाकर गुलदार को पकड़ने की मांग की है।

मंगलवार शाम करीब छह बजे दिनेश सिंह कुमाईं की 8 वर्षीय बेटी अनुष्का अन्य बच्चों के साथ बरामदे में खेल रही थी, तभी वह खेलते-खेलते आंगन में आ गई। इस दौरान झाड़ियों में घात लगाकर बैठे गुलदार ने बच्ची को उठा लिया।

परिजनों को घटना का पता चला तो उन्होंने शोर मचाया, जिससे आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। उन्होंने गुलदार का पीछा किया, तो चार-पांच खेत नीचे बच्ची का शव बरामद किया गया। घटना से बच्ची की मां ममता देवी का रो-रोकर बुरा हाल है। दिनेश की यह बड़ी बेटी थी।

धारमंडल क्षेत्र के ही ग्राम पाचरी में 10 जुलाई को गुलदार ने रात को छज्जे में सो रही एक महिला पर हमला कर उसे घायल कर दिया था। क्षेत्र में 10 दिनों में ही गुलदार के हमले की इस दूसरी घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल बना है।

ग्रामीणों ने वन विभाग से गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाने की मांग की है। पौखाल रेंज अधिकारी शरत सिंह नेगी ने कहा कि गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाया जा रहा है। कोतवाल देवेंद्र चौहान ने बताया कि बच्ची के शव का पंचनामा भरने के बाद पोस्टमार्टम किया गया है।