कश्मीर मामले पर मोदी सरकार नाकाम, सूबे के लिए कोई ठोस कार्यक्रम नहीं : अमर सिंह

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) के राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने बुधवार को कश्मीर मामले पर केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार को पूरी तरह नाकाम करार देते हुए दोहराया कि राज्य की सपा सरकार कश्मीरी पंडितों को इस सूबे में बसाएगी।

अमर सिंह ने विंध्यवासिनी देवी के दर्शन पूजन के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि कश्मीर मामले पर केन्द्र की बीजेपी नीत सरकार पूरी तरह से नाकाम साबित हुई है। कश्मीर को लेकर मोदी सरकार के पास कोई ठोस कार्यक्रम नहीं है।

उन्होंने आरोप लगाया कि जम्मू-कश्मीर के लिए जो कुछ योजनाएं भेजी जाती हैं, वे सब भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाती हैं। अमर सिंह ने दोहराया कि उत्तर प्रदेश की समाजवादी सरकार विस्थापित कश्मीरी पंडितों को इस सूबे में बसाएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास के वादे पर राज्यसभा सदस्य ने दावा किया, ‘नरेंद्र मोदी ने बनारस से चुनाव लड़ते वक्त ना जाने कितने वादे किए थे, लेकिन बनारस में विकास के नाम पर टूटी-फूटी नालियों में गन्दगी की भरमार है। बनारस कूड़े से पटा पड़ा है और अस्सी घाट पर मरम्मत व सुन्दरीकरण के नाम पर अस्सी पत्थर भी नहीं लगाए गए हैं। यही प्रधानमंत्री का विकास है।’

उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव और मुख्यमंत्री अखिलेश के काम के बारे में अमर सिंह ने कहा कि चुनाव से पूर्व प्रदेश की सड़कें चमचमा उठेंगी। जितनी फोरलेन सड़कों का शिलान्यास और घोषणाएं मुख्यमंत्री ने की हैं, जिस दिन वे पूरी हो जाएंगी, प्रदेश का विकास चरम पर पहुंच जाएगा।

इस अवसर पर अमर सिंह के साथ जयाप्रदा, डिम्पल कपाड़िया के अलावा सपा के स्थानीय नेता भी मौजूद थे।