10वीं-12वीं के परीक्षा फॉर्म भरने की तारीखें घोषित, अंतिम तारीख और फीस जानने के लिए क्लिक करें

सांकेतिक फोटो

दसवीं-बारहवीं कक्षा के छात्रों के लिए परीक्षा फॉर्म भरने की घंटी बज गई है। उत्तराखंड बोर्ड की ओर से परीक्षा फॉर्म भरने का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परीक्षार्थियों के लिए फीस की सूचना भी जारी कर दी गई है।

उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद के अपर सचिव विनोद प्रसाद सिमल्टी की ओर से जारी सूचना के मुताबिक हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के रेगुलर छात्र 31 जुलाई तक परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। इंटरमीडिएट के प्राइवेट परीक्षार्थी 14 अगस्त तक फॉर्म भर सकते हैं।

प्राइवेट परीक्षार्थियों के लिए लेट फीस के साथ आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 अगस्त तय की गई है। हाईस्कूल के रेगुलर छात्रों के लिए परीक्षा शुल्क 200 रुपये और मार्कशीट का शुल्क 10 रुपये निर्धारित किया गया है। हाईस्कूल के प्राइवेट परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा शुल्क 600 रुपये, मार्कशीट शुल्क 10 रुपये और अग्रसारण शुल्क 10 रुपये निर्धारित किया गया है।

एक विषय से परीक्षा देने वाले परीक्षार्थी के लिए शुल्क 150 रुपये है। इंटरमीडिएट के रेगुलर छात्रों के लिए परीक्षा शुल्क 350 रुपये और मार्कशीट शुल्क 10 रुपये रखा गया है। वहीं प्राइवेट परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा शुल्क 700 रुपये, मार्कशीट शुल्क 10 रुपये और अग्रसारण शुल्क 10 रुपये निर्धारित किया गया है। एक विषय से परीक्षा देने वाले परीक्षार्थी के लिए शुल्क 150 रुपये है।