11 जुलाई को उत्तराखंड को मिलेंगे 327 एसआई, मुख्यमंत्री हरीश रावत परेड में करेंगे शिरकत

11 जुलाई को एसआई डायरेक्टर की पुलिस लाइन में पासिंग आउट परेड होने जा रही है जिसमें मुख्यमंत्री हरीश रावत ,डीजीपी एमए गणपति के साथ कई पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। ऐसा उत्तराखंड  की अस्थाई राजधानी में पहली बार देखने को मिलेगा। कुल 327 एसआई पास आउट हो रहे हैं जिसमें 96 महिला एसआई भी शामिल है। आज डीजीपी ने 27 जवानों को बेहतर ट्रेनिंग के लिए सम्मानित किया।

वही डीजीपी का कहना है कि इससे पुलिस व्यवस्था और मजबूत होगी। कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने में काफी मदद मिलेगी। गौरतलब है कि प्रदेश के 150 से ज्यादा थाने है जिसमें महिला एस आई नहीं है जबकि सुप्रीम कोर्ट की गाइड लाइन है कि सभी थानों में महिला एस आई की तैनाती होनी चाहिए। इस बार पुलिस महकमे के कुल 96 महिला एस आई मिल रही है जिन्हें थानों में तैनात किया जाएगी।

मुख्यमंत्री का कार्यक्रम 

11 जुलाई को मुख्यमंत्री हरीश रावत खुद परेड की सलामी लेंगे। प्रातः 9:07 बजे मुख्यमंत्री पुलिस लाइन में परेड की सलामी लेंगे 9:22 पर डीजीपी मुख्यमंत्री का स्वागत संबोधन करेंगे। 9:25 बजे मुख्यमंत्री ऑपरेशन स्माइल पत्रिका का विमोचन करेंगे। 9:40 बजे मुख्यमंत्री पुलिस जवानों को संबोधित करेंगे और 9:55 पर परेड का समापन होगा।