ट्विटर के CEO जैक दोरसे का अकाउंट हैक

न्यूयॉर्क : पिछले कुछ महीनों से कई जानेमाने लोगों के ट्विटर अकाउंट हैक होने के मामले सामने आए हैं। अब खुद ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जैक दोरसे का अकाउंट शनिवार को हैक हो गया है।

एक मीडिया रिपोट के मुताबिक । ‘आवरमाइन’ नामक एक समूह ने ट्वीट कर दुसरे का अकाउंट हैक करने की जिम्मेदारी ली है। इससे पहले यही समूह फेसबुक के प्रमुख मार्क जुकरबर्ग और गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई का अकाउंट भी हैक कर चुका है।

प्रौद्योगिकी वेबसाइट एनगैजेट डॉट कॉम की रिपोट के मुताबिक, ‘दुसरे के अकांउट से आवरमाइन द्वारा साझा किए गए मैसेज वाइन से (3.25 AM) डाले गए थे।’ रिपोट में कहा गया है कि हो सकता है कि दुसरे के वाइन अकाउंट के पुराने या साझा किए गए पासवर्ड जिसे उन्होंने दूसरी सेवाओं के लिए भी इस्तेमाल किया हो, जिसकी सुरक्षा कमजोर रही हो, इससे आवरमाइन्स की पहुंच पासवर्ड तक हो गई।

हैकर्स द्वारा दिए गए ट्विटर लिंक पर क्लिक करने से एक संदेश लिखा दिखाई दिया, ‘जिस लिंक तक आप पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं, उसकी पहचान ट्विटर या हमारे सहयोगियों द्वारा कर ली गई है और वहां जाना नुकसानदेह हो सकता है।’ वहीं, वाइन द्वारा जोड़े गए दूसरे लिंक पर जाने पर यह संदेश प्राप्त होता है, ‘यह रिकॉर्ड हमारे प्रयोक्ता द्वारा नष्ट कर दिया गया है।’