दिग्विजय का बयान गलत, राजनाथ कभी प्रज्ञा ठाकुर से नहीं मिले : बीजेपी

बीजेपी ने शुक्रवार को कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर से कभी मुलाकात नहीं की और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का यह दावा बेबुनियाद है कि राजनाथ ने 2008 में मालेगांव में हुए बम विस्फोटों की आरोपी से मुलाकात की थी।

बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा ने कहा, ‘राजनाथ सिंह ने कभी प्रज्ञा ठाकुर से मुलाकात नहीं की। यह बेबुनियाद दावा है। बीजेपी दिग्विजय सिंह की टिप्पणियों के लिए उनकी निंदा करती है।’ विवादास्पद इस्लामी उपदेशक ज़ाकिर नाइक के साथ मंच साझा करने और नाइक की प्रशंसा करने को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रहे दिग्विजय सिंह ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि राजनाथ सिंह ने प्रज्ञा से मुलाकात की थी।

कांग्रेस महासचिव ने पहले भी यह आरोप लगाया था और राजनाथ ने इसे खारिज कर दिया था। शर्मा ने कांग्रेस नेताओं सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर राष्ट्रीय सुरक्षा के इस मुद्दे पर ‘चुप्पी’ साधने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें इस विषय पर बोलना चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘एयरसेल मेक्सिस और हेलीकॉप्टर घोटालों के अलावा हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में उनके मुख्यमंत्रियों से जुड़े भ्रष्टाचार के मुद्दे पर उनकी चुप्पी को समझा जाता सकता है, क्योंकि उन पर खुद नेशनल हेराल्ड मामले में आरोप हैं। लेकिन उन्हें राष्ट्रीय सुरक्षा के इस मुद्दे पर चुप नहीं रहना चाहिए।’

खबर आई थी कि ढाका हमले में शामिल पांच आतंकवादियों में से एक नाइक के भाषणों से प्रभावित था, जिसके बाद बीजेपी ने नाइक पर लोगों को भड़काने का आरोप लगाते हुए निशाना साधा है।

शर्मा ने कांग्रेस पर आतंकवाद को राजनीतिक रंग देने और महिमामंडित करने का आरोप लगाते हुए कहा, ‘अगर हमारे देश में कोई प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से आईएसआईएस का समर्थन करता है तो यह देश के साथ विश्वासघात करने के समान है। जांच एजेंसियों को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।’