मिसेज इंडिया इंटरनेशनल में दिखेगी उत्तराखंड की सुंदरी, पहाड़ों की खूबसूरती करेंगी बयान

मिसेज इंडिया इंटरनेशनल का ताज हासिल करने के बाद अस्थायी राजधानी देहरादून की मेघना अब मिसेज इंटरनेशनल कॉम्पटीशन में हिस्सा लेंगी। इसका आयोजन 18 से 23 जुलाई तक फ्लोरिडा में होगा। मिसेज इंटरनेशनल कॉम्पटीशन में 85 देशों की सुंदरियां भाग लेंगी। इसमें पहनने के लिए मेघना ने एक इंडियन ड्रेस भी तैयार कराई है।

शहर के रायपुर स्थित सरस्वती विहार निवासी मेघना बल्लभ जोशी अमेरिका में रहती हैं। इसी साल अप्रैल अंत में अटलांटा में हुए मिसेज इंडिया इंटरनेशनल-2016 में मेघना विजेता रह चुकी हैं। अब वह फ्लोरिडा में होने वाले मिसेज इंटरनेशनल पीजेंट की तैयारी में जुटी हैं। मेघना के पिता चांद बल्लभ और मां राधा बल्लभ भी बेटी को बड़े मंच पर देखना चाहते हैं। लिहाजा वह पहले ही बेटी के पास अमेरिका पहुंच गए हैं।

मेघना ने बताया कि 85 देश की सुंदरियों के बीच वह अकेली भारतीय होंगी। ऐसे में उन्हें दुनिया भर को अपनी संस्कृति दिखाने का मौका मिल सकेगा। यही वजह है कि पीजेंट में पहनने के लिए उन्होंने खास साड़ी तैयार कराई है। मेघना ने बताया कि इस पीजेंट में टॉप-15 प्रतिभागी वोटिंग से चुनी जाएंगी।

दो डॉलर का एक वोट है और एक व्यक्ति कितने भी वोट कर सकता है। वोट क्रेडिट कार्ड से करना होगा। मेघना ने बताया कि वह इस समय कुछ संस्थाओं से जुड़कर घरेलू हिंसा के खिलाफ कार्य कर रही हैं। साथ ही एक मल्टी नेशनल कंपनी में ऑपरेशन हेड भी हैं। पति राजीव जोशी भी हर जगह उन्हें सहयोग करते हैं। उन्होंने बताया कि 18 से 23 जुलाई तक 6 दिनों का कॉम्पटीशन बेहद कठिन है, लेकिन वह अपनी तरफ से यह टाइटल जीतने की पूरी तैयारी कर रही हैं।

वोटिंग करने के लिए इस लिंक: www.mrsinternational.com पर क्लिक करें। मेघना ने जब अटलांटा में मिसेज इंडिया इंटरनेशनल खिताब जीता, तब जजों ने उनसे पूछा कि आप कहां से हैं, तो मेघना ने बताया था उत्तराखंड से। तब बॉलीवुड से पहुंचे जजों ने कहा कि तभी आप इतनी खूबसूरत हैं। मेघना ने कहा कि मौका मिला तो इस बड़े मंच पर भी दुनिया के सामने उत्तराखंड की बात रखूंगी। मेघना ने देश के लोगों से अपील की है कि अधिक से अधिक वोट कर उन्हें विजेता बनाएं।