वित्तमंत्री ने हल्द्वानी ग्रामीण क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों से लिया फीडबैक

हल्द्वानी विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों द्वारा वित्तमंत्री डा0 श्रीमती इन्दिरा हृदयेश के समक्ष क्षेत्र की अनेको समस्यायें रखी गयी। इस अवसर पर अध्यक्ष जिला पंचायत सुमित्रा प्रसाद के अलावा अनेको क्षेत्र पंचायत, जिला पंचायत सदस्य एवं ग्राम प्रधान भी मौजूद थे।

हो रही वर्षा के कारण ग्रामीण इलाकों में पेयजल, विद्युत, ग्रामीण सडक व्यवस्था एवं स्वास्थ्य के अलावा अनेकों समस्यायें जनप्रतिनिधियों द्वारा वित्तमंत्री डा0 हृदयेश के सम्मुख रखी। ग्रामीण क्षेत्रो में वित्तमंत्री द्वारा लगवाई गयी सोलार लाईटों के लिए जनप्रतिनिधियों द्वारा वित्तमंत्री का आभार व्यक्त किया गया।

समस्याओ से रूबरू होने के बाद वित्तमंत्री डा0 हृदयेश ने दूरभाष पर अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि वह बरसात के मौसम में शहरी इलाको के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रो का दौरा कर पेजयल आपूर्ति तथा जलभराव की समस्या का निदान करें। उन्होने अधिशासी अभियन्ता विद्युत ग्रामीण अमित आन्नद को निर्देश दिये कि वह ग्रामीण इलाकों में सुचारू विद्युत आपूर्ति के साथ ही लो-वोल्टेज की समस्या एवं झूलते हुये तारो को ठीक करने का कार्य प्राथमिकता से करें।

उन्होने मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 एलएम उप्रेती से कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं के साथ ही डायरिया से सम्बन्धित दवाईयां भी अस्पतालों मे रखें। डायरिया की दवाईयों व ओआरएस घोल का वितरण एएनएम तथा आशा कार्यकत्रियों के माध्यम से कराया जाए।

डा0 हृदयेश ने अधिशासी अभियन्ता जल सस्थान सतोष उपाध्याय से कहा कि हरहाल मे पेयजल आपूर्ति बनाई रखी जाए। पीने के पानी मे क्लोरीन की दवा अवश्य डाले ताकि बरसात मे अनावश्यक संक्रामक रोग ना होने पाये। उन्होने नगर निगम को शहरी क्षेत्रों मे तथा जिला पंचायत को ग्रामीण क्षेत्रो मे सफाई व्यवस्था बनाये रखने के भी निर्देश दिये। इस अवसर पर तल्ली बमोरी बन्दोबस्ती, खाम, आदर्श नगर, मल्ली बमौरी, ब्यूरा क्षेत्र के जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।