देहरादून : संपत्ति हड़पने के लिए शातिर महिला ने दूसरे व्यक्ति को बनाया अपना पति

अस्थायी राजधानी देहरादून में एक महिला ने संपत्ति हड़पने के लिए दूसरे को अपना पति बना लिया। फर्जी दस्तावेज की पोल खुलने के बाद क्लेमेंटटाउन थाने में महिला और उसके बेटे के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। एक अन्य मामले में महिला द्वारा फौजी पति के खाते से सात लाख रुपये हड़प लिए जाने का मामला भी सामने आया है।

क्लेमेंटटाउन के सुभाष नगर निवासी सुशीला मित्तल ने एसएसपी से मिलकर शिकायत की थी कि बच्चों को ट्यूशन पढ़ाने वाली रेखा शर्मा ने अपने बेटे की मदद से उसके पति देवेंद्र मित्तल की संपत्ति हड़पने की साजिश रची। रेखा ने बाकायदा अपनी आईडी में पति का नाम देवेंद्र और बेटे आयुष की वोटर आईडी में पिता का नाम देवेंद्र मित्तल दर्ज कर लिया।

इन्हीं फर्जी दस्तावेज के आधार पर उन्होंने संपत्ति हड़पने की कोशिश की। मामले की जांच एएसपी तृप्ति भट्ट को सौंपी गई थी। जांच में आरोप की पुष्टि होने के बाद क्लेमेंटटाउन में महिला और उसके बेटे के खिलाफ जालसाजी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

पत्नी ने फौजी पति को लगाया 7 लाख का चूना
उधर, लैंसडाउन निवासी एक फौजी ने एसएसपी को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि उसका अपनी पत्नी से काफी समय से विवाद चल रहा है। आरोप है कि 21 जून को हस्ताक्षर की गई चेक बुक गायब हो गई थी।

फौजी ने आरोप लगाया कि पत्नी ने बैंक मैनेजर की मदद से चेक में सात लाख रुपये भरकर निकाल लिए। आरोप है कि बैंक मैनेजर ने इसकी जांच करना मुनासिब नहीं समझा। मामला पौड़ी से जुड़ा होने के कारण जांच के लिए वहां भेज दिया गया है।