ईद की नमाज से पहले बांग्लादेश में आत्मघाती विस्फोट, हमलावर सहित 4 की मौत

ढाका।… बांग्लादेश के किशोरगंज जिले में शोलाकिया मैदान में ईद की नमाज शुरू होने से पहले हुए बम विस्फोट में हमलावर सहित चार लोगों की जान चली गई और दर्जनभर लोग घायल हो गए। यह हमला किशोरगंज जिले के शोलाकिया मैदान में ईद की नमाज के लिए जुटी भीड़ की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों को निशाना बनाकर किया गया था।

पुलिस का कहना है कि मैदान से करीब एक किलोमीटर दूर अजिमुद्दीन हाई स्कूल गेट पर सुबह लगभग नौ बजे बम विस्फोट हुआ, जिसमें चार की मौत हो गई, 13 अन्य घायल हो गए।

‘डेली स्टार’ की रिपोर्ट के मुताबिक, किशोरगंज के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अबू सैयम ने बताया कि मृतकों में दो पुलिकर्मी, एक महिला और एक हमलावर हैं। ‘बीडीन्यूज 24’ की रिपोर्ट के मुताबिक, इस घटना में घायल हवलदार जहूरुल हक (30) को अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि शोलाकिया में ईद की नमाज के लिए 3,00,000 से अधिक मुसलमान इकट्ठा हुए थे। इसी बीच, पुलिस और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। बांग्लादेश में ईद पर हुआ यह पहला हमला है। यह हमला किसने किया, अभी तक इसका पता नहीं चल पाया है।

हालांकि, इस हमले से नमाज प्रभावित नहीं हुई। पुलिस का कहना है कि घटनास्थल से हिरासत में लिया गया, एक अन्य संदिग्ध गंभीर रूप से घायल है, जिसे अस्पताल ले जाया गया है।

ढाका के रेस्तरां में आतंकवादी हमले के सप्ताहभर के भीतर यह विस्फोट हुआ है। ढाका के राजनयिक इलाके गुलशन एन्क्लेव में पहली जुलाई को हुए हमले में 20 लोगों की मौत हो गई थी, जिनमें 18 विदेशी थे।