भारत को ‘कांग्रेस मुक्त’ होने से बचाएंगे राहुल गांधी, बनेंगे कांग्रेस अध्यक्ष!

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को जल्द ही कांग्रेस अध्यक्ष पद पर तरक्की मिल सकती है। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने नाम का खुलासा न करने की शर्त पर बताया कि राहुल सितंबर तक पार्टी अध्यक्ष पद पर नियुक्त किए जा सकते हैं।

मई महीने में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) ने संकेत दिए थे कि राहुल के कांग्रेस अध्यक्ष पर तरक्की के फैसले का विधानसभा चुनावों में पार्टी को लगातार मिल रही हारों से कोई लेना-देना नहीं है।

पिछले महीने ही पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा था, ‘राहुल गांधी ही असल में कांग्रेस अध्यक्ष हैं, लेकिन उन्हें औपचारिक तौर पर अध्यक्ष बन जाना चाहिए।’ रमेश ने कहा था कि वह चाहते हैं राहुल जल्द से जल्द अध्यक्ष पद संभालें और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ सत्ता विरोधी रुझान पैदा होने का इंतजार किए बगैर पार्टी को लड़ाई के लिए तैयार करें।

राहुल के नेतृत्व की जोरदार वकालत करते हुए रमेश ने कहा था, ‘अनिश्चितता से कोई फायदा नहीं होता।’ पार्टी के नेता कहते रहे हैं कि संगठन को नया रूप देने के लिए राहुल के पास कई विचार हैं। राहुल को जनवरी 2013 में कांग्रेस उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया था।