ये हैं लोकसभा के सुपरस्टार, ये जो करते हैं सबसे बेहतर करते हैं

केंद्रीय मंत्रिमंडल में मंगलवार को शामिल किए गए मंत्रियों में अर्जुन राम मेघवाल और पी.पी. चौधरी का संसद में सबसे ज्यादा 98 प्रतिशत उपस्थिति का रिकॉर्ड है। वहीं पुरुषोत्तम रुपाला ने अधिकतम 550 सवाल पूछे हैं।

राजस्थान में पाली से लोकसभा सदस्य पीपी चौधरी ने रिकॉर्ड 358 चर्चाओं में हिस्सा लिया है और 394 सवाल पूछने के साथ ही 18 निजी विधेयक भी पेश किए हैं। मेघवाल राजस्थान के बीकानेर से लोकसभा सदस्य हैं। उन्होंने 92 चर्चाओं में हिस्सा लिया, 336 सवाल किए और 16 निजी विधेयक पेश किए।

राजस्थान के नागौर से सांसद सी.आर. चौधरी की उपस्थिति 97 प्रतिशत रही है और उन्होंने 133 चर्चाओं में भाग लिया तथा 322 सवाल किए। उत्तर प्रदेश के चंदौली क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले महेंद्र नाथ पांडेय की उपस्थिति भी 97 प्रतिशत रही है और वह 49 चर्चाओं में भाग ले चुके हैं तथा 60 सवाल किए हैं। उन्होंने एक निजी विधेयक भी पेश किया है।

कर्नाटक में बीजापुर से सांसद आर.सी. जिगाजिनागी की उपस्थिति भी 97 प्रतिशत रही है। राज्यसभा में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करने वाले विजय गोयल के साथ एम.जे. अकबर की उपस्थिति 94 प्रतिशत रही है। अनिल माधव दवे की उपस्थिति 76 प्रतिशत रही है।