उत्तराखंड के बाद अब उत्तर प्रदेश में भी कांवड़ यात्रा के दौरान डीजे पर रहेगा प्रतिबंध

उत्तर प्रदेश में डीजे प्रतिबंधित करने सम्बंधी आदेश स्थानीय स्तर पर पारित किए जाएंगे। यह जानकारी मेरठ मंडल के आयुक्त आलोक सिन्हा ने मंगलवार को दी। आयुक्त के अनुसार प्रमुख सचिव गृह देवाशीष पांडा एवं पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश जावीद अहमद द्वारा सोमवार को मेरठ में मेरठ जोन की जिलेवार समीक्षा की गई थी।

बैठक में समस्त जिलाधिकरियों एवं पुलिस अधीक्षकों द्वारा अपने-अपने जिलों में श्रावण कांवड़ यात्रा को सकुशल सम्पन्न कराने के संबंध में कावंड़ यात्रा के दौरान डीजे के संचालन के संबंध में अवगत कराया गया कि उत्तराखंड सरकार द्वारा उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा के दौरान डीजे प्रतिबंधित किया गया है। अत: स्थानीय स्तर पर डीजे को शान्ति एवं कानून व्यवस्था के दृष्टिगत प्रतिबंधित किए जाने का अनुरोध किया गया।

आयुक्त के अनुसार स्थानीय स्तर पर डीजे पर प्रतिबंध के अनुरोध पर प्रमुख सचिव गृह एवं पुलिस महानिदेशक द्वारा समस्त जिलाधिकारियों एवं पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित किया गया कि शान्ति एवं कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए डीजे प्रतिबंधित करने सम्बंधी आदेश स्थानीय स्तर पर पारित करें तथा उसका कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराएं।