महान फुटबॉल स्टार लियोनेल मेस्सी ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास की घोषणा करके सभी को चौंका दिया। जिसके बाद उनके प्रशंसक उनसे राष्ट्रीय टीम में वापसी की गुजारिश कर रहे हैं। यहां तक की अर्जेंटीना के राष्ट्रपति ने भी उनसे संन्यास से वापस आने की गुजारिश की है। इधर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया मेस्सी के संन्यास को अपनी समस्या के साथ जोड़कर देख रहे हैं।

सिसोदिया ने रविवार को एक ट्वीट करके कहा कि अगर मेस्सी का रिटायरमेंट रुकवाना है तो उस कागज़ पर केजरीवाल जी के साइन करा दो, मोदी जी और एलजी साहब दम लगा के रुकवा देंगे। खबर लिखे जाने तक सिसोदिया के इस ट्वीट को 1700 से ज्यादा बार रीट्वीट किया जा चुका था और 1600 से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक भी कर लिया था।

बता दें कि मेस्सी ने पिछले हफ्ते अमेरिका में कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में चिली से पेनल्टी शूटआउट में हारने के बाद अर्जेंटीना की राष्ट्रीय टीम छोड़ने का फैसला किया था। इसके बाद रविवार को मेस्सी के सैकड़ों प्रशंसक बारिश के बावजूद अर्जेंटीना की राजधानी में इकट्ठा हुए, जहां उन्होंने रैली में इस फुटबॉल स्टार से राष्ट्रीय टीम में वापसी करने की गुजारिश की।

lionel-messi1

कोपा अमेरिका फाइनल में हार के बाद लियोनेल मेस्सी जैसे ही वापस अपने देश अर्जेंटीना पहुंचे तो वहां फैन्स ने उनका जोरदार स्वागत किया। उनके फैन्स की भारी भीड़ एयरपोर्ट पर उनका स्वागत करने के लिए पहुंची हुई थी। फैन्स उनके अपने संन्यास के फैसले को वापस लेने के लिए गुहार लगा रहे थे और पोस्टर्स लेकर वहां उन्हें अपना मैसेज दे रहे थे। कुछ एक पोस्टरों में लिखा था कि मेस्सी अगर तुम स्वर्ग में खेलोगे तो हम तुम्हें खेलता देखने के लिए अपनी जान दे देंगे… हमें मत छोड़कर जाओ मेस्सी, हम तुमसे अपनी मां से ज्यादा प्यार करते हैं…।

सिर्फ 13 साल की उम्र में बार्सिलोना से जुड़ने वाले मेस्सी को अर्जेंटीना में काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। क्योंकि वह देश को कोई भी बड़ा खिताब नहीं दिला सके हैं, जबकि बार्सिलोना को उन्होंने कई सफलताएं दिलाई हैं।