हल्द्वानी : गूल का पानी सड़कों पर बहाकर हादसे को न्योता दे रहा प्रशासन

भले आपदा से लोग मरते रहें या बीमारियों से लोगों की जान चली जाए, लेकिन सरकारी महकमे शिकायतों के बावजूद समय पर अपना काम नहीं करते। बाद में कुछ मुआवजा बांटकर अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया जाता है।

यह है नैनीताल जिले में कुमाऊं के सबसे बड़े शहर हल्द्वानी की धानमिल रोड के रनवीर गार्डन के पास का हाल। यहां प्रशासन ने बिना सूचना दिए गूल का पानी सड़कों पर भेज दिया है। सड़कों पर गूल का पानी आने से कई घरों में पानी भर गया है।

इससे सबसे ज्यादा दिक्कत सुबह स्कूल जाने वाले छात्र-छात्राओं और बुजुर्गों को हो रही है। ऊपर वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि गूल से छोड़ा गया पानी एक खाली प्लॉट में भर रहा है। इससे आसपास के मकानों को भी खतरा पैदा हो गया है।

पानी जमाव के कारण यहां खुलेआम बीमारियों को भी जैसे निमंत्रण देकर बुलावा भेजा जा रहा है। ग्राम प्रधान को कई बार इस बारे में अवगत कराया जा चुका है, लेकिन चुनाव के बाद मैडम इस इस तरफ कभी झांका भी नहीं। अगर गूल के पानी को सड़क पर छोड़ने की आदत को रोका नहीं गया तो स्थिति भयानक रूप ले सकती है। यहां बसे लोगों से यह भी पता चला  कि बिना किसी आधार के एसडीएम से इजाजत लेकर गूल पर अतिक्रमण कर लिया गया है और उस पर भी घर बना लिए गए हैं जिससे जल की निकासी रुक गई है।