उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश ने खूब तबाही मचाई है। अब अच्छी खबर यह है कि सोमवार से भारी बारिश का साया कुछ कम हो सकता है। मौसम विभाग ने अब केवल राज्य के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के आसार जताए हैं। विभाग के मुताबिक अस्थायी राजधानी देहरादून में भी हल्के बादलों के बीच कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक रविवार को भी दिनभर घने बादल छाए रहे और दोपहर तक बारिश का सिलसिला जारी रहा। देहरादून में दिन में हालांकि एक मिमी बारिश हुई, लेकिन नैनीताल जिले में स्थित मुक्तेश्वर में 16 मिमी से ऊपर बारिश रिकॉर्ड की गई।

बारिश और बादलों की वजह से दिन का अधिकतम तापमान 28.9 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि सोमवार को भारी बारिश की चेतावनी हटा ली गई है।

अब प्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। उन्होंने बताया कि देहरादून में भी आंशिक से लेकर ज्यादातर जगहों पर बादल छाए रहेंगे। कुछ जगहों पर हल्की बारिश भी हो सकती है। बारिश के बीच दिन का अधिकतम तापमान 30 डिग्री जाने का अनुमान है। चारधाम यात्रा मार्गों पर भी फिलहाल भारी बारिश के आसार नहीं हैं।