IMA देहरादून में तैनात मेजर के खिलाफ रेप का आरोप लगने से मचा हड़कंप

अस्थायी राजधानी देहरादून की इंडियन मिलिट्री अकादमी (आईएमए) में तैनात मेजर ए.एस. चंदेल पर दिल्ली की रहने वाली 24 साल की एक लड़की ने रेप का आरोप लगाया है। पीड़िता के मुताबिक मेजर ने करीब 9 महीने पहले एक फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया और उसमें खुद का नाम और ओहदा गलत बताकर पीड़िता से न केवल दोस्ती की, बल्कि उसको शादी का झांसा देकर करीब 9 महीने तक उसके साथ शारीरिक संबंध बनाता आ रहा।

आरोप यह भी है कि मेजर ने पहले खुद को कुंवारा बताया और वो दिल्ली आकर पीड़िता से मिलता रहा। उसको अपने साथ देहरादून भी ले गया। जब पीड़िता को मेजर पर शक हुआ तो उसने बताया कि वो शादीशुदा तो है पर उसका तलाक हो चुका है। लेकिन बाद में पीड़िता को पता चला कि मेजर न सिर्फ शादीशुदा है बल्कि उसके दो बच्चे भी हैं।

इसके बाद 3 जून को दिल्ली के साकेत थाने में पीड़िता ने अपनी पूरी आपबीती पुलिस के सामने रख दी। साकेत पुलिस ने तुरंत रेप और धमकाने का मामला दर्ज कर लिया और जांच देहरादून पुलिस को ट्रांसफर कर दी है। पीड़िता दिल्ली के साकेत इलाके में एक प्राइवेट जॉब करती है।

इस मामले में पीड़िता के वकील का आरोप है कि मेजर के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद मेजर और उसकी पत्नी लगातार पीड़िता को धमकाने लगे। यहां तक कि केस को रफा-दफा करने का भी दबाव बनाया गया। इस मामले में पीड़िता का परिवार और उनके वकील देहरादून पुलिस से मेजर की गिरफ्तारी की मांग कर रहे है। हालांकि पुलिस इस मामले में मेजर को पूछताछ के लिए नोटिस भी जारी कर चुकी है लेकिन मेजर अब तक पूछताछ के लिए थाने नहीं आए हैं।

उधर पीड़िता ने 2 जुलाई को देश के रक्षा मंत्री से भी मुलाकात की। दिल्ली के साउथ ब्लाक में रक्षा मंत्रालय ने इस मामले को बहुत गंभीरता से लिया है जल्द उसको इंसाफ मिलने का भरोसा जताया है।