वीडियो- ढाका के हमलावरों में एक आतंकी श्रद्धा कपूर से मिल चुका था

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में एक रेस्टोरेंट में 20 बंधकों की हत्या करने वाले आतंकी उच्च शिक्षित थे और उनमें से अधिकतर अमीर परिवारों से थे। ढाका के रेस्टोरेंट में हमला करने वाले 3 आतंकियों को उनके साथ पढ़ाई करने वाले साथियों ने उन्हें पहचान लिया। एक आतंकी, जिसका पहचान निबरास इस्लाम के रूप में हुई, उसने ढाका की मोनाश यूनिवर्सिटी इन मलेशिया से पढ़ाई की। एक प्रवासी बांग्लादेशी ने दूसरे ने आतंकी फोटो फेसबुक पर पोस्ट की। दो आतंकी ढाका के स्कोलास्टिका स्कूल से पढ़े हुए हैं।

इतना ही नहीं निबरास इस्लाम के फेसबुक प्रोफाइल से पता चला कि वह बॉलीवुड अदाकार श्रद्धा कपूर से भी मिला है। एक फोटो में वह श्रद्धा कपूर से हाथ मिलाते हुए हैं. उस फोटो पर कैप्शन है, ‘श्रद्धा कपूर यू ब्यूटी’।

एक वीडियो में वो अपने दोस्तों के साथ घूमता हुआ दिखाई दे रहा है। धाराप्रवाह अंग्रेजी बोल रहा है, मजाक कर रहा है। निबरास ट्विटर पर भी एक्टिव था, लेकिन आखिरी ट्वीट दिसंबर 2014 का है।

https://www.youtube.com/watch?time_continue=28&v=X6SpH-Kiffo

गृह मंत्री असदुज्जमां खान के अनुसार, ‘सभी पढ़े-लिखे थे। कोई भी मदरसा से नहीं था।’ जब उनसे पूछा गया कि वे आतंकवादी क्यों बन गए तो उन्होंने कहा कि यह एक फैशन बन गया है। आईएसआईएस ने इस हमले की जिम्मेदारी ली। 2 पुलिसकर्मी भी इसमें मारे गए। सात में से छह हमलावरों को मारा गया, जबकि एक को गिरफ्तार किया गया।

आतंकवादियों ने 20 बंधकों की निर्मम हत्या कर दी थी। जिन लोगों को मौत के घाट उतारा गया उनमें से ज्यादातर का गला काटा गया था। मारे गए सभी 20 बंधक विदेशी नागरिक थे, जिनमें ज्यादा जापानी या इतालवी हैं। मरने वालों में एक भारतीय लड़की भी शामिल है।