लंदन।… अपनी बेहतरीन सर्विस के लिए मशहूर सैम क्वैरी ने दो बार के गत चैंपियन और दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को तीसरे दौर में हराकर बड़ा उलटफेर करते हुए विंबलडन से बाहर कर दिया। इसके साथ ही सर्बिया के इस खिलाड़ी की 47 साल में कैलेंडर स्लैम पूरा करने वाला पहला खिलाड़ी बनने का सपना भी टूट गया।

चौथे विंबलडन और 13वें बड़े खिताब के लिए चुनौती पेश कर रहे शीर्ष वरीय जोकोविच की 2009 फ्रेंच ओपन के बाद यह किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में सबसे जल्दी हार है।

शुक्रवार को बारिश के कारण मैच रुकने और शनिवार को भी दो लंबे विलंब के बाद अमेरिका के क्वैरी ने 7-6, 6-1, 3-6, 7-6 से जीत दर्ज की। इस हार के साथ जोकोविच का ओपन युग में ग्रैंडस्लैम में रिकॉर्ड लगातार 30 जीत का क्रम भी टूट गया और साथ ही वह लगातार 29वें ग्रैंडस्लैम क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने से भी वंचित रह गए।

Sam-Querrey

दुनिया के 41वें नंबर के खिलाड़ी और 28वें वरीय क्वैरी क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए अब फ्रांस के निकोलस माहुत से भिड़ेंगे। इससे पहले महिला एकल में ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन और जर्मनी की चौथी वरीय एंजेलीक कर्बर ने भी प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। उन्होंने हमवतन कारियन वितोफ्ट को 7-6, 6-1 से हराया। वह अंतिम 16 के मुकाबले में जापान की मिसाकी डोई से भिड़ेगी।