बादल फटने की घटना के बाद केंद्र सरकार ने तत्काल कदम उठाए : बीजेपी

मुख्यमंत्री हरीश रावत पर केंद्र के खिलाफ बेबुनियाद आरोप लगाने का इल्जाम मढ़ते हुए बीजेपी ने शनिवार को नरेंद्र मोदी सरकार को उत्तराखंड में बादल फटने से आई आपदा में तत्काल कदम उठाने का और हालात पर काबू पाने के लिए एनडीआरएफ के पर्याप्त दल भेजने का श्रेय दिया।

संकट के तत्काल समाधान पर कार्रवाई करने के लिए केंद्र सरकार का शुक्रिया अदा करते हुए प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने उत्तराखंड को मदद का हाथ बढ़ाया उसकी प्रशंसा होनी चाहिए।

भट्ट ने कहा, ‘केंद्र सरकार तत्काल हरकत में आई और प्रभावित जिलों में एनडीआरएफ की अतिरिक्त कंपनियां भेजी गईं तथा अन्य केंद्रीय एजेंसियों को हालात पर ध्यान देने के लिए प्रेरित किया।’ उन्होंने कहा कि किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए एनडीआरएफ के चार दलों को तैयार रखा गया है। केंद्र सरकार राज्य के साथ लगातार संपर्क में है और जरूरत पड़ने पर मदद का हाथ बढ़ाने के लिए तैयार है।

भट्ट ने कहा, ‘इससे पहले केंद्र में बीजेपी नीत सरकार ने तब राज्य सरकार को मदद का हाथ बढ़ाया था जब इस साल राज्य में जंगलों में लगी आग ने संकट की स्थिति पैदा कर दी थी।’ बीजेपी के केंद्रीय नेताओं के खिलाफ बेबुनियाद आरोप लगाने के लिए मुख्यमंत्री और सत्तारूढ़ कांग्रेस की प्रदेश इकाई की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें राजनीतिक शिष्टाचार नहीं भूलना चाहिए।