स्वामी अब राम मंदिर, हेराल्ड, एयरसेल मैक्सिस मामलों पर करेंगे ध्यान केंद्रित

बीजेपी नेता और राज्यसभा सदस्य सुब्रह्मण्यम स्वामी ने आज इस बात का संकेत दिया कि वह राम मंदिर, नेशनल हेराल्ड और एयरसेल मैक्सिस से जुड़े मामलों पर ‘ध्यान केंद्रित करने’ के लिए एक सप्ताह तक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कम सक्रिय रहेंगे। स्वामी के हालिया ट्वीट पार्टी नेतृत्व को रास नहीं आए थे।
हालांकि, उन्होंने भारत की जीडीपी गणना पर भी एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने इसपर सवाल खड़े किए हैं।
उन्होंने कहा, ‘‘अगर मैं भारत की जीडीपी गणना या आरबीआई की ब्याज दरों पर सैमुअलसन-स्वामी थ्योरी ऑफ इंडेक्स नंबर को लागू करूं तो मीडिया पार्टी विरोधी गतिविधि की बात चिल्लाने लगेगी।’’ कुछ घंटों बाद उन्होंने अपने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘अब राम मंदिर, एनएच, उच्चतम न्यायालय में स्वामी दयानंद की रिट याचिका में पक्षकार बनाने, एयरसेल मैक्सिस, सीएसके पर प्रतिबंध आदि पर मुझे ध्यान केंद्रित करना है। इसलिए एक सप्ताह के लिए कुछ ही ट्वीट।’’ उन्होंने पत्रकारों पर भी निशाना साधा।
उन्होंने कहा, ‘‘मैंने 2 जी घोटाला मामला दायर किया। वकीलों ने धोखेबाजों का बचाव करके काफी धन कमाया। अब मेरे ट्वीट की वजह से प्रेस्टीट्यूट ट्रकांे में भरकर धन कमा रहे हैं।’’ उनका एक ट्वीट बांग्लादेश में एक हिंदू पुरोहित की हत्या को लेकर था।
उन्होंने कहा, ‘‘बांग्लादेश में हिंदू पुरोहितों और कार्यकर्ताओं की रोजाना हत्या को देखना दुखद है। बांग्लादेश बनाने और इन बर्बरों को मुक्त कराने के लिए हिंदू रक्त बहाया गया।’’