चमोली जिले के जोशीमठ में हेलंग-उर्गम मोटर मार्ग पर मंगलवार को विद्युत पावर हाउस के पास एक यूटीलिटी वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया है।

वाहन दुर्घटना में वाहन ड्राइवर पिलखी गांव निवासी धीरज नेगी (28) पुत्र भोला सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि यूटिलिटी वाहन में सवार अन्य चार लोग घायल हो गए। सूचना मिलने पर जोशीमठ पुलिस और स्थानीय लोगों ने घायलों को निजी वाहनों से सीएचसी जोशीमठ में भर्ती कराया।

मंगलवार को धीरज अपनी गाड़ी में सामान लेकर उर्गम गांव जा रहा था। उसके साथ घाटी के ल्यांरी गांव निवासी दरवान सिंह नेगी, नारायण सिंह, भेंटा निवासी हरीश सिंह और जगत सिंह भी गाड़ी में सवार थे।

यूटिलिटी जैसे ही हेलंग-उर्गम मोटर मार्ग पर स्थिति पावर हाउस के पास पहुंची तो बदहाल सड़क और खड़ी चढाई पर अचानक अनयिंत्रित होने से दो सौ मीटर नीचे कल्प गंगा में जा गिरा। जिससे ड्राइवर की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

वाहन गिरता देख आसपास मौजूद लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस और 108 को दी। सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष हरेंद्र बिष्ट पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे, जहां स्थानीय ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने घायलों को नदी से निकालकर सीएससी जोशीमठ में भर्ती कराया गया।

घटना में जहां हरीश सिंह और जगत को मामूली चोटें आई हैं। वहीं गंभीर रुप से घायल नारायण सिंह को प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। जबकि दरवान सिंह का सीएचसी जोशीमठ में इलाज किया जा रहा है।