काठगोदाम- वाल्मीकि बाहुल्य नई बस्ती में ‘जनमिलन केन्द्र’ भवन का लोकार्पण

नैनीताल जिले में काठगोदाम के वाल्मीकि बाहुल्य नई बस्ती में विधायक निधि से 10 लाख से निर्मित जनमिलन केन्द्र भवन का लोकापर्ण वित्तमंत्री डॉ. इन्दिरा हृदयेश द्वारा किया गया।

इस अवसर पर उपस्थित वाल्मीकि समुदाय को सम्बोधित करते हुए उन्होनें कहा कि सभी का विकास हमारी कार्य संस्कृति है। गरीबों के आर्थिक विकास के लिए सरकार द्वारा समाज कल्याण विभाग से विभिन्न योजनाएं संचालित की जा रही है।

अपने सम्बोधन में डॉ. हृदयेश ने कहा कि जल्द ही नई बस्ती में समाज कल्याण विभाग को ओर से एक विशेष शिविर आयोजित कराया जाएगा, जिसमें पात्र लोगों के विधवा, वृद्धावस्था के फार्म भरवाए जाएंगे, वहीं अनुसूचित जाति की पुत्री के विवाह के अनुदान के फार्म भी भरवाए जाएंगे।

उन्होनें कहा कि इस बस्ती में रहने वाले लोगों विशेषकर महिलाओं के स्वास्थ्य परीक्षण तथा विकलांग प्रमाण-पत्र दिए जाने के लिए रैडक्रॉस सोसाइटी की ओर से कैम्प लगवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस बस्ती में समुदाय के लोगों के शादी विवाह एवं अन्य आयोजनों के लिए जनमिलन केन्द्र की आवश्यकता है, इसके लिए जनमिलन केन्द्र का निर्माण कराया गया है।

कार्यक्रम में बडी संख्या में वाल्मीकी समाज के लोगों द्वारा फूल मालाएं एवं पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया गया। इस अवसर पर पार्षद मोहन बिष्ट, ब्लॉक प्रमुख भोलादत्त भट्ट, पूर्व प्रमुख कृपाल सिंह मेहरा, सिटी मजिस्ट्रेट हरबीर सिंह सहित बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी उपस्थित थे।