हरिद्वार जिले में रुड़की के दुर्गा चौक के पास एक दुकान पर बाइक सवार एक दर्जन से ज्यादा युवकों ने हमला बोल दिया। दुकान में जमकर तोड़फोड़ की गई। दुकानदार और उसके भाई के साथ मारपीट करके घायल कर दिया और फिर सभी मौके से फरार हो गए। इन युवकों के हाथों में डंडे और हॉकी आदि थी।

सूचना पर पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। दुकान पर हमले में डेढ़ दर्जन युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है, जिनमें आठ नामजद हैं। पुलिस ने देर रात इनमें से दो को गिरफ्तार कर लिया। दुकान में इस तोड़फोड़ को रविवार रात हुई मारपीट की घटना से जोड़कर देखा जा रहा है।

हालांकि पुलिस ने रात में ही दोनों पक्षों की ओर से मुकदमा दर्ज कर लिया था। लेकिन आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर एक पक्ष ने सोमवार तड़के कोतवाली गंगनहर में जबरदस्त हंगामा काटा।

कोतवाली गंगनहर अंतर्गत दुर्गा चौक स्थित एक हेयर कटिंग की दुकान पर सोमवार दोपहर करीब 12 बजे अचानक दर्जनभर से अधिक बाइक सवार युवक पहुंचे और दुकान में तोड़फोड़ शुरू कर दी। दुकान के शीशे और सामान को तहस-नहस कर दिया।

attack-on-shop-in-roorkee

दुकान के मालिक आमिर और उसके भाई आसिफ ने इस बात का विरोध किया तो युवकों ने हॉकी और डंडों से उनकी पिटाई कर दी। दुकान में तोड़फोड़ और मारपीट करने के बाद हमलावर युवक फरार हो गए। अचानक हुए इस हमले को देखकर आसपास भगदड़ मच गई। कोई कुछ भी नहीं समझ पाया। तुरंत ही लोगों ने मामले की जानकारी गंगनहर कोतवाली पुलिस को दी।

सूचना पर कार्यवाहक कोतवाली प्रभारी देवराज शर्मा पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और दोनों घायलों को पाल नर्सिंग होम ले जाया गया। तब तक सीओ स्वप्न किशोर सिंह भी मौके पर पहुंच गए।

मामला दो समुदाय के युवकों से जुड़ा होने की वजह से कस्बे में तनाव बना हुआ है। इसके चलते मौके पर पुलिस और पीएसी तैनात कर दी गई है, ताकि कोई असामाजिक तत्व इसे सांप्रदायिक रूप न दे दें।

कोतवाली गंगनहर के कार्यवाहक प्रभारी देवराज शर्मा का कहना है कि दुकान स्वामी की ओर से दी गई शिकायत पर डेढ़ दर्जन युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। अब आरोपियों को चिन्हित किया जा रहा है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

उधर, पुलिस पर मामले में एकतरफा कार्रवाई और उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए एक पक्ष के युवकों ने पूर्व विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन से मुलाकात की। उन्होंने इन युवकों को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है।