पुर्तगाल ने क्रोएशिया पर 1-0 से जीत हासिल कर यूरोपियन फुटबाल चैम्पियनशिप में क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई

पुर्तगाल ने आखिरकार यूरोपियन फुटबाल चैम्पियनशिप 2016 में अपनी पहली जीत दर्ज कर ही ली। टूर्नामेंट में शनिवार देर रात नॉकआउट दौर (अंतिम-16) में हुए मुकाबले में जोआओ मारियो के स्थान पर मैदान पर भेजे गए रिकाडरे कुआरेस्मा की ओर से अतिरिक्त समय में हुए गोल ने पुर्तगाल को क्रोएशिया पर 1-0 से जीत दिलाई।

इस जीत के साथ ही पुर्तगाल ने टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में प्रवेश कर लिया है। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, ड्रॉ की ओर बढ़ रहे इस मुकाबले में नया मोड़ दिए गए अतिरिक्त समय में आया, जब पुर्तगाल की ओर से रिकाडरे ने 117वें मिनट में गोल किया।

रिकाडरे के इस गोल ने ही पुर्तगाल की टीम को टूर्नामेंट में पहली जीत दिलाई। इससे पहले, ग्रुप-स्तर पर हुए टीम के अधिकतर मुकाबले ड्रॉ रहे। यह काफी रोमांचक मुकाबला था, क्योंकि पहले और दूसरे हाफ में दोनों टीमों के बीच गोल दाग कर क्वार्टर फाइनल की ओर बढ़ने की जद्दोजहद चलती रही।

मुकाबले के तय समय (90 मिनट) में दोनों टीमों की ओर से एक भी गोल न होने के कारण 15 मिनट का अतिरिक्त समय और दिया गया, लेकिन इसमें भी न तो पुर्तगाल और न ही क्रोएशिया की ओर से गोल हुआ। इसके बाद दोनों टीमों को एक बार फिर 15 मिनट का और अतिरिक्त समय दिया गया, जिसमें पुर्तगाल ने बाजी मारी।

इसके बाद अब पुर्तगाल का अगला मुकाबला पोलैंड से होगा, जिसने शनिवार को ही हुए एक अन्य मुकाबले में स्विट्जरलैंड को 5-4 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।