पंतनगर एयरपोर्ट का होगा विस्तार, डीएम ने अधिकारियों को दिए सर्वे के निर्देश

उत्तराखंड में सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण ऊधमसिंह नगर जिले के पंतनगर एयरपोर्ट के विस्तारिकण को लेकर शनिवार को रुद्रपुर में जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित हुई। डीएम कार्यालय में आयोजित हुई इस बैठक में पंतनगर एयरपोर्ट, पंतनगर विश्वविद्यालय, राजस्व और वन विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

डीएम आशीष श्रीवास्तव ने इस बैठक में एसडीएम रुद्रपुर पी. वाजपेयी को एयरपोर्ट, विश्वविधालय, राजस्व और वन विभाग के अधिकारियों के साथ संयुक्त रूप से एयरपोर्ट के विस्तारीकण के लिए 15 दिन के अंदर भूमि का सर्वे करने के निर्देश दे दिए हैं।

साथ ही जिलाधिकारी ने यह बताया कि सर्वे रिपोर्ट आने के बाद एयरपोर्ट के विस्तारिकण के लिए भूमि अधिग्रहण की प्रकिया शुरू करने के लिए डीएम शासन को सर्वे के आधार पर अपनी रिपोर्ट भी भेजे देंगे।

बता दें कि वर्तमान समय में पंतनगर से दिल्ली और दिल्ली से पंतनगर के बीच सप्ताह में चार दिन हवाई यात्रियों को एयर इंडिया के एटीआर 72 विमान की सुविधा मिल रही है। लेकिन पंतनगर एयरपोर्ट के विस्तारीकण के बाद यहां कार्गो विमान के साथ-साथ एटीआर 72 विमान से भी बड़े विमान उतर और उड़ान भर सकेंगे।