बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को उत्तराखंड में प्रमुख धाम केदारनाथ और बद्रीनाथ पहुंचकर दर्शन किए। अमित शाह सुबह 8.45 बजे दिल्ली से सीधे केदारनाथ धाम पहुंचे। अमित शाह के दौरे के मद्देनजर पार्टी के दिग्गज पहले ही केदारधाम में पहुंचे हुए थे। अस्थायी राजधानी देहरादून में बीजेपी के प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू और प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने उनकी अगवानी की।

इसके बाद अमित शाह भगवान केदारनाथ के दर्शन करने पहुंचे। बीजेपी अध्यक्ष ने लगभग 20 मिनट तक मंदिर में पूजा की। शाह ने नंदी के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। इस दौरान उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट और पूर्व विधायक और कांग्रेस से बगावत करने के बाद बीजेपी में शामिल हुए नेता हरक सिंह रावत भी मौजूद थे।

लगभग एक घंटे तक बाबा केदारनाथ की शरण में रहने के बाद अमित शाह 9:40 बजे बद्रीनाथ धाम के लिए रवाना हो गए। प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट और दूसरे बीजेपी नेता दूसरे शाह की आगवनी के लिए हेलीकॉप्टर से पहले ही बद्रीनाथ धाम पहुंच गए थे।

amit-shah-in-kedarnath2 सुबह 11.16 बजे अमित शाह का हेलीकॉप्टर बद्रीनाथ धाम पहुंचा। धाम में पहुंचने के बाद बीजेपी अध्यक्ष भगवान बद्रीविशाल के दर्शन करने बद्रीनाथ मंदिर में पहुंचे।

पूर्वनियोजित कार्यक्रम के तहत शुक्रवार के दिन शाह को ऋषिकेश आना था। यहां परमार्थ निकेतन में गंगा आरती के बाद रात्रि विश्राम करना था। शनिवार की सुबह उन्हें पहले केदारनाथ और फिर बद्रीनाथ जाना था। उसके बाद हरिद्वार में दो बजे आयोजित रैली को संबोधित करना था। मगर ऐन वक्त पर अमित शाह के कार्यक्रम में बदलाव किया गया, ‌जिसके चलते शनिवार को वे सीधे दिल्ली से केदारधाम पहुंचे।

amit-shah-in-kedarnath1

भगवान केदारनाथ और बद्रीनाथ के दर्शन करने के बाद वे सीधे हरिद्वार में रैली को संबोधित करने के लिए निकल गए। कार्यक्रम में फेरबदल के चलते रैली अब शाम चार बजे होगी। वहीं देर रात 12 बजे वे देहरादून-काठगोदाम एक्सप्रेस से हल्द्वानी के लिए रवाना होंगे, जहां रविवार को उन्हें प्रांतीय परिषद की बैठक में हिस्सा लेना है।