देहरादून : ‘बाइक लाएगी तभी घर आना’ कहकर पत्नी को चौराहे पर छोड़ गया दहेज लोभी पति

दहेज में बाइक न मिलने से नाराज एक युवक देहरादून में अपनी पत्नी को सड़क पर छोड़ आया। विवाहिता ने कोतवाली पहुंचकर पुलिस को आपबीती सुनाई। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

दरअसल कोतवाली सिविल लाइंस में गुरुवार को एक विवाहिता पहुंची। विवाहिता ने पुलिस को बताया कि उसका नाम रेशमा है। वह सती मोहल्ला में रहती है। उसकी शादी टोडा कल्याणपुर में हुई थी। पिछले दिनों उसकी छोटी बहन की भी शादी हुई थी।

छोटी बहन के दहेज में उसके पिता ने मोटरसाइकिल दी थी। तब से उसका पति भी बाइक की डिमांड कर रहा है। आए दिन वह मोटरसाइकिल मांग रहा है। वह कहता है कि जब उसकी छोटी बहन के पति को बाइक दी, तो उसे भी बाइक दी जाए। गुरुवार को इसी मांग को लेकर उसका पति उसे गांव से रुड़की स्थित मिल्ट्री चौराहे पर ले आया और कहा कि जब बाइक लेकर आएगी तभी घर में आना।

वह उसे मिल्ट्री चौराहे पर ही छोड़कर चला गया। जानकारी मिलने पर विवाहिता के मायके पक्ष के लोग भी कोतवाली पहुंच गए। परिजनों ने पुलिस से मामले में कार्रवाई की मांग की है।

पुलिस ने युवक और उसके परिजनों को कोतवाली बुलाया है। एसएसआई गोविंद कुमार ने बताया कि अभी मामले की शिकायत लड़की पक्ष के लोगों ने नहीं दी है। शिकायत मिलने पर मुकदमा दर्ज कर लिया जाएगा।