बीएसएनएल लैंडलाइन की प्रीपेड व वीडियो कॉल सुविधा शुरू

भारतीय संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) की लैंडलाइन सेवा इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों के लिए कंपनी ने प्रीपेड लैंडलाइन सेवा शुरू की है। अब उपभोक्ताओं को मासिक किराया और सिक्योरिटी जमा करने से निजात मिलेगी। यह सेवा भी मोबाइल की प्रीपेड सेवा जैसी है, जिसमें ग्राहकों को केवल आउटगोइंग कॉल के पैसे देने होंगे। ऑनलाइन रिचार्ज करने से साथ ही लैंडलाइन सेवा से वीडियो कॉल भी कर सकते हैं।

बृहस्पतिवार को राजपुर रोड स्थित विंडलास कांपलेक्स स्थित बीएसएनएल कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में मुख्य महाप्रबंधक महक सिंह ने बताया कि ग्राहकों को जोड़े रखने के लिए कंपनी ने कई ऑफर निकाले हैं। इससे संचार सेवा में नई तकनीक के साथ स्पीड भी अच्छी होगी। टूजी के पुराने टेक्नोलॉजी को हटाकर नई टेक्नोलॉजी लगाई जा रही है।

उन्होंने बताया कि वर्ष 2015-16 में सातवें फेज के अंतर्गत उत्तराखंड में सभी छह एसएसए की जगह टूजी में 127, थ्री जी में 64 बीटीएस लग चुके हैं। आठवें फेज में देहरादून जनपद में टूजी में 141, थ्री जी में 136 जगहों पर बीटीएस लगाए जा रहे हैं। हल्द्वानी शहर में थ्री जी के 39 बीटीएस लगने हैं। जिन जगहों पर पहले से बीटीएस हैं उसे नई तकनीक से बदला जाएगा। इससे थ्री जी की स्पीड और बढ़ जाएगी।