किशोर उपाध्याय ने अमित शाह के हरिद्वार दौरे पर बोला हमला, कहा- गंगा जल हाथ में रखकर माफी मांगें

उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के 25 जून को होने वाले हरिद्वार दौरे को लेकर कई सवाल खड़े किए हैं। उपाध्याय ने अमित शाह पर हरिद्वार में साम्प्रदायिकता फैलाने की आशंका जताते हुए कहा कि शाह को अपने महापाप के लिए गंगा की दो बूंद हाथ में लेकर माफी मांगनी चाहिए।

इसके साथ ही उत्तराखंड के सरोकारों को लेकर भी स्थिति अमित शाह को सुलझानी होगी और अगर वो ऐसा करने की बजाय राजनीति करने के लिए उत्तराखंड आ रहे हैं तो इसकी कांग्रेस निंदा करती है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने कहा कि 25 जून को लंढौरा में होने वाला कांग्रेस का शांति मार्च अभी फाइनल नहीं हो पाया है। किशोर की मानें तो 24 जून को होने वाली पार्टी बैठक में फैसला लिया जाएगा कि लंढौरा का शांति मार्च 25 को ही किया जाए या नहीं।

उधर बीजेपी ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के आरोपों को लेकर कहा कि अमित शाह के दौरे से न तो पहले उत्तराखंड में कोई साम्प्रदायिक हालात खराब हुए और न अब होंगे। हालांकि कांग्रेस ने जरूर उत्तराखंड में साम्प्रदायिकता फैलाने का काम किया। बीजेपी मीडिया प्रभारी भसीन का कहना है कि माफी मांगने की जरूरत बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष को नहीं बल्कि कांग्रेस को है और बीजेपी के कांग्रेस मुक्त भारत अभियान से घबराकर ही वह इस तरह की बयानबाजी कर रहे हैं।