शादी और 20 करोड़ रुपये का पार्सल भेजने का झांसा देकर महिला से 25 लाख रुपये ठगने वाले दो शातिर बदमाशों को अस्थायी राजधानी देहरादून में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

दोनों आरोपी बरेली के रहते थे लेकिन बताते थे कि वे अफगानिस्तान में हैं। आरोपियों ने फर्जी आईडी पर बैंक खाते खुलवाए थे, जिनमें धन स्थानांतरित कराया जा रहा था। बुधवार को सहायक पुलिस अधीक्षक तृप्ति भट्ट ने बताया कि पटेलनगर की एक युवती ने शादी डॉट कॉम पर अपना प्रोफाइल बनाया हुआ था।

प्रोफाइल से नंबर लेकर ठग लड्डू कुमार ने युवती से संपर्क कर शादी के सब्ज बाग दिखाए। आरोपी ने खुद को अफगानिस्तान में अमेरिका की पीस फोर्स आर्मी में दवा सप्लाई करने वाला बताया था। आरोपी ने अर्जित की गई करीब 20 करोड़ का पार्सल एक नाइजीरियन के जरिए उसके नाम से भारत भेजने का झांसा दिया।

पीड़िता ने उसकी बातों में आकर पार्सल छुड़ाने के लिए करीब 25 लाख रुपये बैंक खातों में स्थानांतरित करा दिए। महिला को जब तक ठगी का पता लगा, तब तक काफी देर हो चुकी थी।

पीड़िता ने मार्च 2016 में पटेलनगर कोतवाली में ठग लड्डू आदि के खिलाफ ठगी का मुकदमा दर्ज करा दिया था। सहायक पुलिस अधीक्षक तृप्ति भट्ट ने बताया कि जांच के दौरान पाया गया कि यह रकम बरेली के बैंक खातों में स्थानांतरित की गई है, जहां से आरोपी चिह्नित हुए।

उन्होंने बताया कि पटेलनगर पुलिस ने यूपी की बरेली पुलिस की मदद से पप्पू शर्मा उर्फ चंद्रपाल उर्फ लड्डू कुमार निवासी डोडरिया और उमेश पटेल उर्फ सोहन लाल निवासी नवादा बरेली को गिरफ्तार कर लिया।

सहायक पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपियों ने वसूली गई रकम खर्च करने की बात कही है। गैंगस्टर एक्ट के तहत उनकी संपत्ति जब्त कर रकम की वसूली की जाएगी। पीड़िता ने आरोपी लड्डू कुमार को पहचान लिया है।

इनके पास से मोबाइल सिम के अलावा ड्राइविंग लाइसेंस आदि सामान बरामद हुआ है। एसएसपी ने टीम में शामिल इंस्पेक्टर बीबीडी जुयाल, सब इंस्पेक्टर शमशेर अली, कांस्टेबल नरेंद्र कुमार, हितेश कुमार, सुंदर सिंह और दीपक कुमार को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।