अस्थायी राजधानी देहरादून में मंगलवार सुबह गरज के साथ तेज बारिश शुरू हुई। जिससे मौसम सुहावना हो गया और तापमान में अच्छी खासी कमी दर्ज की गई। दून के साथ राज्य के अन्य जिलों में भी मंगलवार सुबह बारिश का दौर जारी रहा।

उधर, पिछले कुछ दिनों से मौसम विभाग उत्तराखंड में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर रहा है। सोमवार को भी विभाग ने राज्य में भारी बारिश की संभावना जताई थी।

छह जिलों में आगामी 48 घंटे भारी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि अगले 48 घंटे नैनीताल, पिथौरागढ़, चंपावत, ऊधमसिंह नगर, पौड़ी, हरिद्वार और देहरादून में भारी बारिश की संभावना है।

उन्होंने बताया कि राज्य के अन्य हिस्सों में भी हल्की से मध्यम बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से यह बारिश हो रही है। देहरादून में बारिश की वजह से दिन के तापमान में करीब एक डिग्री की गिरावट आ सकती है।

पहाड़ों की रानी मसूरी में बीते एक सप्ताह से मौसम बेहद खुशनुमा बना हुआ है। सुबह और शाम को पर्यटननगरी धुंध और कोहरे के आगोश में आ जाती है। इस मनोरम नजारे को देश-विदेश से आए पर्यटक अपने कैमरों में कैद रहे हैं। और खुशगवार मौसम का मजा ले रहे हैं।

पर्यटन नगरी में मौसम भी सैलानियों पर मेहरबान हैं। दिन में बदलते मौसम के मिजाज से पर्यटकों की मसूरी आने की मुराद मानो पूरी हो गई हो। जिस मौसम का ख्वाब मन-मस्तिष्क मे लेकर पर्यटक पहुंचता है। वही मौसम नगर में मूर्त रूप ले लेता है।

पिछले एक सप्ताह से मसूरी में दिन में पल-पल मौसम अपना रंग बदल रहा है। कभी चटख धूप, वही कुछ ही देर में धुंध और कोहरे की मोटी परत समूची पर्यटन नगरी को अपने आगोश में ले लेती है। बूंदाबांदी भी पर्यटकों आकर्षित कर रही है।