सांकेतिक तस्वीर

ब्रिटेन में हैरान करने वाली एक घटना सामने आई है। एक भीड़भाड़ वाली जगह पर 17 साल की एक लड़की पर एक व्यक्ति ने ‘हिंसक एवं पूर्वनियोजित हमला’ किया और उसे एक रेस्तरां से बाहर खींचकर उसका बलात्कार करने के बाद पेट में चाकू मार दिया।

पुलिस ने शुरुआती जांच में कहा कि 32 वर्षीय व्यक्ति पीड़ित का जानने वाला था। वह स्थानीय समयानुसार करीब साढे दस बजे इपसोम की पिज्जा हट की शाखा में घुसा और उसने हस्तक्षेप करने वाले एक स्टाफ सदस्य पर भी हमला किया। इसके बाद वह लड़की को खींचकर इमारत से बाहर लाया।

पुलिस ने कहा कि सरे शहर के इपसोम में शुक्रवार शाम लड़की पर ‘हिंसक एवं सुनियोजित हमला’ हुआ। पुलिस ने कहा कि लड़की को टूटिंग के पास के एक अस्पताल में ले जाया गया, जहां वह गंभीर हालत में लेकिन खतरे से बाहर है।

पुलिस ने घटना के बाद तुरंत ही पास के एक मैदान से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उसे हत्या की कोशिश, अपहरण, बलात्कार और गंभीर चोट पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। वह फिलहाल हिरासत में है।

इंस्पेक्टर निक चैमबर्स ने कहा कि लड़की को ‘दर्दनाक अनुभव’ से गुजरना पड़ा। अधिकारी ने कहा कि माना जा रहा है कि पीड़ित और आरोपी एक-दूसरे को जानते हैं और अधिकारी इस मामले में किसी अन्य की तलाश में नहीं हैं।