पहाड़ी क्षेत्र टिहरी व मसूरी में भारी बरसात के कारण अस्थायी राजधानी देहरादून में कैंट थाना क्षेत्र स्थित पर्यटक स्थल गुच्चुपानी में रविवार को अचानक जल स्तर बढ़ गया।

जल स्तर बढ़ने से यहां अफरा-तफरी मच गई। कई पर्यटक यहां गुफा में फंस गए और अफरा-तफरी मच गई। मौके पर पहुंची पुलिस व फायर सर्विस की टीम ने 15 पर्यटकों को सकुशल बाहर निकाला।

इसमें महिला व बच्चे भी शामिल थे। रविवार को करीब दोपहर 12:15 बजे सिटी कंट्रोल रूम में पुलिस को सूचना मिली कि पर्यटक स्थल गुच्चुपानी में जल स्तर बढ़ने से पर्यटक फंस गए हैं।

guchu-pani

सूचना मिलते ही कैंट थाना व फायर सर्विस की टीम राहत बचाव उपकरण के साथ तत्काल मौके पर पहुंची। यहां जलस्तर काफी बढ़ गया था। कड़ी मशक्त के बाद राहत बचाव दल ने 15 पर्यटकों को बचाया। बता दें कि इस तरह की घटना बरसात के मौसम में अक्सर यहां होती है।

पुलिस ने बताया कि पर्यटक सीजन है। गर्मी ज्यादा है। ऐसे में इन स्थलों पर पर्यटकों की संख्या बढ़ गयी है। रविवार का दिन होने की वजह से गुच्चुपानी में काफी संख्या में भीड़ थी।

इस दौरान अचानक जल स्तर बढ़ गया, जिसके कारण यहां अफरा तफरी मच गई। पुलिस ने रस्सी के सहारे इन सभी पर्यटकों को दो घंटे की कड़ी मशक्त के बाद सुरक्षित बाहर निकाला।