उधमसिंह नगर जिले में रुद्रपुर स्थित सिडकुल की सेक्टर छह और सात स्थित राजेश एक्सपोर्ट ज्वैलर्स कंपनी के प्लांट हेड पर करोड़ों रुपये के सोना-चांदी के गबन का मामला सामने आया है।

कंपनी के मुंबई स्थित हेड ऑफिस को जब इस बड़े घोटाले की जानकारी मिली तो तत्काल हेड ऑफिस ने कंपनी प्रबंधन की एक टीम सिडकुल स्थित कंपनी में भेजी। जांच-पड़ताल में पता चला कि मुंबई से भेजा गया छह से सात किलो सोना और कई किलो चांदी गायब है। टीम ने इस मामले में एसएसपी कार्यालय सहित सिडकुल चौकी में शिकायत दी है।

सिडकुल के सेक्टर सात स्थित राजेश एक्सपोर्ट नाम की कंपनी सोने व चांदी के बिस्कुट की परख का काम करती है। प्लांट हेड पिछले छह सालों से कंपनी में काम कर रहा था।

आरोप है कि तीन जून से प्लांट हेड अचानक बिना किसी सूचना के अवकाश पर चला गया। 12 जून तक जब प्लांट हेड सिडकुल कंपनी में नहीं पहुंचा तो प्रबंधन में हलचल हुई। फोन भी नेटवर्क से बाहर होने से शक और भी गहराया गया।

इसके बाद कंपनी के जुड़े आला अधिकारियों ने हेड ऑफिस मुंबई को सूचना दी। गुरुवार को हेड ऑफिस की टीम ने सिडकुल की स्थानीय कंपनी का जायजा लिया और बारीकी से जांच की। इस दौरान छह से सात किलो सोना व चांदी गायब होना पाया गया। इस पर जांच टीम ने एसएसपी अनंत शंकर ताकवाले से करोड़ों के गबन की शिकायत की।

एसएसपी ने चौकी इंचार्ज सिडकुल को मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। चौकी प्रभारी एमपी सिंह ने बताया कि कंपनी में गबन के मामले की जांच कर रही है। गबन का जल्द ही पर्दाफाश कर दिया जाएगा।