धनबल के प्रयोग से राज्यसभा सीट जीतना चाहती है बीजेपी, 2017 में नहीं चलेगा कोई हथकंडा : मुख्यमंत्री

कभी राज्य सरकार को अस्थिर करने की कोशिश, कभी सीबीआई की पूछताछ तो कभी केंद्र द्वारा राज्य को बजट का न मिलना, उत्तराखंड कांग्रेस इन सबके लिए बीजेपी को जिम्मेदार मान रही है। मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा बीजेपी के सभी अस्त्र साल 2017 के विधानसभा चुनाव में फेल होने वाले हैं।

राज्यसभा चुनाव में संख्या बल न होने के बावजूद प्रत्याशी उतारना कांग्रेस के गले नही उतर रहा। कांग्रेस का मानना है कि इस बार भी बीजेपी धनबल सहित अपने तमाम अस्त्र-शस्त्र का प्रयोग करने से बाज नहीं आएगी। मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा दो महीने पहले भी बीजेपी ने यही सब किया था, राज्य सरकार को गिराने के लिए जमकर धनबल का प्रयोग किया गया। अब राज्यसभा चुनाव के लिए भी बीजेपी ने एक ऐसे प्रत्याशी को आगे किया है जो करोड़पति नहीं अरबपति बल्कि खरबपति है।

सीएम ने कहा जब 60 साल के इतिहास में कोई दलित नेता राज्य से राज्यसभा जा रहा है तो फिर बीजेपी अपने प्रत्याशी को क्यों सामने लाई है। इसका मतलब तो साफ है कि कुछ न कुछ खेल करने की कोशिश जरूर की जाएगी। मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा बीजेपी के ये सभी हथियार साल 2017 के विधानसभा चुनाव में फेल होने वाले हैं, क्योंकि राज्य की जनता उसका सच जान और देख चुकी है।