महात्मा गांधी और नेहरू के खिलाफ कुंवर चैंपियन का आपत्तिजनक बयान! ऑडियो वायरल

पूर्व विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन को कांग्रेस छोड़े अभी तीन महीने भी पूरे नहीं हुए हैं। यही नहीं बीजेपी में शामिल हुए तो करीब एक महीना ही हुआ है और वे खुलेआम कांग्रेस और उसके नेताओं को गाली देते सुनाई दे रहे हैं।

कुंवर प्रणव चैंपियन का एक कथित ऑडियो क्लिप तेजी से सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर वायरल हो रहा है। इस ऑडियो क्लिप को दो दिन पहले का बताया जा रहा है। इसमें कुंवर प्रणव राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू को अपशब्द बोलते हुए सुनाई दे रहे हैं। वह खुलेतौर पर सांप्रदायिक बात करते हुए सुनाई दे रहे हैं। वे पीएम मोदी का समर्थन करते भी सुनाई दे रहे हैं।

बताया जा रहा है कि दो दिन पहले कुंवर प्रणव चैंपियन ने देवबंद के पास एक सभा की थी। यहां उन्होंने खुलकर सांप्रदायिक जहर उगला। उन्होंने इमरान मसूद को लेकर भी आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करते हुए उनके खिलाफ सहारनपुर से लोकसभा चुनाव लड़ने की हुंकार भरी।

कुंवर प्रणव के इस ऑडियो क्लिप में वह अपनी महापंचायत के लिए समर्थन जुटाते हुए भी सुने जा रहे हैं। उन्होंने खुद को 51 इंच के सीने वाला करार देते हुए एक वर्ग विशेष के लोगों का समर्थन मांगा।

इस मामले में कुंवर प्रणव चैंपियन ने सफाई दी है। उन्होंने कहा, ‘जिस व्यक्ति के पीछे सरकार ही पड़ी है, उसके खिलाफ कोई भी षड्यंत्र कर सकता है। मैंने महात्मा गांधी और पंडित जवाहर लाल नेहरू के संबंध में व अन्य कोई आपत्तिजनक टिप्पणी नहीं की है। संभव है ऑडियो टेप के साथ छेड़छाड़ की गई है। मीडिया मुझसे जुड़े विवादित मुद्दों को तो तूल देता है, लेकिन मेरे महल में आगजनी करने वाले लोगों के खिलाफ कोई कुछ नहीं बोल रहा है।’

उन्होंने कहा, ‘मैं बार-बार कह रहा हूं कि विधायक फुरकान अहमद, पूर्व विधायक निजामुद्दीन और कांग्रेस जिलाध्यक्ष राजेंद्र चौधरी ने भीड़ को भड़काया, जिसके बाद भीड़ ने मेरे महल में आगजनी और तोड़फोड़ की। इन लोगों के खिलाफ रासुका में कार्रवाई होनी चाहिए, लेकिन मीडिया इस बात को नहीं उठा रहा है। इससे ज्यादा मुझे इस मामले में कुछ नहीं कहना है।

देखें : हरीश रावत और उत्तराखंड पुलिस के खिलाफ चैंपियन का बयान