केंद्र सरकार द्वारा नियुक्त केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) के सुधार पैनल के प्रमुख और दिग्गज फिल्मकार श्याम बेनेगल ने बुधवार को विवादों से घिरी फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ देखी। बेनेगल ने शाहिद कपूर, करीना कपूर, आलिया भट्ट अभिनीत अनुराग कश्यप की फिल्म की तारीफ करते हुए कहा कि इसे काफी बेहतरीन तरीके से बनाया गया है।

सेसर बोर्ड द्वारा फिल्म में 89 कट लगाए जाने और इस कारण इसके सह-निर्माता अनुराग कश्यप तथा सीबीएफसी के बीच जारी विवाद के तहत बेनेगल के लिए ‘उड़ता पंजाब’ की विशेष स्क्रीनिंग रखी गई।

फिल्म की स्क्रीनिंग के बाद बेनेगल ने मुंबई में मीडिया को बताया, ‘अगर आप तकनीकी रूप से मुझसे पूछें, तो यह काफी बेहतरीन तरीके से बनाई गई फिल्म है।’

बेनेगल की अध्यक्षता वाले सुधार पैनल में राकेश ओमप्रकाश मेहरा, पीयूष पांडे, भावना सोमय्या और नीना लाथ गुप्ता सदस्य के रूप में शामिल हैं। वहीं, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के संयुक्त सचिव (फिल्म्स) संजय मूर्ति सदस्य-संयोजक हैं।

राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने बताया कि समिति की सिफारिश थी कि सेंसर बोर्ड की ‘कैंची’ को समाप्त कर दिया जाना चाहिए। समिति की सिफारिशों को अप्रैल में सरकार को सौंपा गया था।