रियो अलंपिक के लिए रोहन बोपन्ना के साथ मेरी जोड़ी सर्वश्रेष्ठ : लिएंडर पेस

रियो ओलंपिक में लिएंडर पेस के प्रतिनिधित्व पर अब भी अनिश्चितता के बादल छाए हैं, लेकिन यह अनुभवी स्टार टेनिस खिलाड़ी नहीं चाहता कि खेलों से पहले एक बार फिर विवाद हो। उन्होंने उम्मीद जताई कि भारत खेलों के महाकुंभ में अपनी ‘सर्वश्रेष्ठ’ टीम भेजेगा।

रोहन बोपन्ना ने अब तक अपनी पसंद के साझीदार के बारे में नहीं बताया है और ऐसे में सबकी नजरें एआईटीए की 11 जून को होने वाली चयन समिति की बैठक पर टिक गई है।

ओलंपिक में प्रतिनिधित्व के बारे में कई बार पूछने पर पेस ने कहा, ‘निश्चित तौर पर हम नहीं चाहते कि लंदन की घटना दोहराई जाए।’ पेस को 2012 लंदन खेलों में अपनी पसंद के जोड़ीदार से वंचित किया गया था और उन्हें युवा विष्णु वर्धन के साथ खेलने को बाध्य होना पड़ा था, क्योंकि बोपन्ना ने महेश भूपति के साथ जोड़ी बनाने को तरजीह दी थी।

इसे लेकर काफी बयानबाजी हुई और भारत खेलों से टेनिस में बिना कोई पदक जीते लौटा। पेस ने हालांकि कहा कि बोपन्ना के साथ उनकी जोड़ी भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध विकल्प है।

उन्होंने कहा, ‘हम काफी शीर्ष स्तर पर खेल रहे हैं। मेरा करियर इसका गवाह है और रोहन पिछले 18 महीने से अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। हम दोनों तैयार हैं और बिना किसी शक के मेरी और रोहन की टीम सर्वश्रेष्ठ है।’

पेस से हालांकि जब शीर्ष भारतीय खिलाड़ियों उनके, सानिया मिर्जा और बोपन्ना के बीच विश्वास की कमी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। उन्होंने हंसते हुए कहा, ‘मेरी चुप्पी सब कुछ कहती है।’