हरिद्वार जिले के रुड़की में हुए लंढौरा बवाल के बाद लक्सर में कुंवर प्रणव चैंपियन के समर्थकों द्वारा खानपुर क्षेत्र के गंगनोली गांव में गुरुवार को बुलाई गई महापंचायत पर प्रशासन ने पाबंदी लगा दी है।

लंढौरा बवाल के बाद पूर्व विधायक व बीजेपी नेता कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के समर्थक गंगनोली गांव के जंगल में स्थित खाली पड़े प्लाट में महापंचायत की तैयारियों में जुटे थे। कुछ समर्थकों द्वारा बुधवार की सुबह ही पंडाल के लिए टेन्ट का काम शुरू कर दिया गया था।

इसी बीच मामले की भनक पुलिस को लगी तो भारी पुलिसबल ने मौके पर पहुंचकर पूरे प्लॉट की घेरा बंदी कर ली और टेंट के सारे सामान को कब्जे में ले लिया। टेंट लगाने आए चैंपियन समर्थक पुलिस को देख भाग निकले।

पुलिस ने तमाम सामान गाडी में लादकर लक्सर कोतवाली में ले जाकर रख दिया है। मौके पर एक पीएससी, आईटीपीपी तथा खानपुर थाना पुलिस के कई कर्मचारी तैनात कर दिए गए हैं।

एसडीएम लक्सर किशन सिंह नेगी और सीओडी एस. रावत का कहना है कि गंगनोली में बिना इजाजत महापंचायत करना गैर कानूनी है। पूरे छेत्र में धारा 144 लागू है और ऐसे में किसी प्रकार की पंचायत को नहीं होने दिया जाएगा।