हिजबुल आतंकवादी ने दी कश्मीर में सुरक्षाकर्मियों व सैनिक कॉलोनियों पर हमले की चेतावनी

आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन कमांडर बुरहान वानी ने एक नए वीडियो में सुरक्षा बलों, सैनिक कॉलोनियों और कश्मीरी पंडितों के लिए अलग बस्तियों पर और हमलों की चेतावनी दी है। लेकिन आतंकी ने कहा है कि उसका संगठन आगामी वार्षिक अमरनाथ यात्रा पर हमले नहीं करेगा।

छह मिनट 17 सेकंड का यह वीडियो सोशल नेटवर्किंग साइटों पर वायरल हो रहा है। इसमें युवा आतंकवादी कमांडर एक सफेद टीशर्ट पहने एक कुर्सी पर बैठे दिख रहा है। उसने अपने पैरों को एक कंबल से ढक रखा है। उसके दोनों ओर दो-दो राइफल दीवार पर खड़ी की गई हैं।

वानी ने कहा कि आतंकवादियों के पास कश्मीर में पुलिसकर्मियों पर हमला करने के अलावा अन्य कोई विकल्प नहीं है। वानी ने कहा, ‘आप जैसा जानते हैं कि हमने पिछले महीने से हमले किए हैं, जिसमें हमने कई पुलिसकर्मियों और सैन्यकर्मियों को निशाना बनाया है। पुलिसकर्मी हमारे अपने हैं, लेकिन फिर भी वे हमें हमला करने के लिए बाध्य करते हैं।’

उसने कहा, ‘हमने उन्हें हमारे खिलाफ हमला नहीं करने की पिछले महीने भी चेतावनी दी थी, लेकिन उन्होंने हम पर ध्यान नहीं दिया और हमारे खिलाफ कार्य करना जारी रखा। हमारे युवाओं को प्रताड़ित किया। अब किसी को भी कोई चेतावनी नहीं दी जाएगी और प्रत्येक वर्दीधारी व्यक्ति पर हमला किया जाएगा।’

वानी ने बीएसएफ के एक अधिकारी के इस दावे का खंडन किया कि उसका संगठन अमरनाथ यात्रा पर हमले की योजना बना रहा है। उसने यद्यपि कहा कि यदि सरकार घाटी में सैनिक कॉलोनियां स्थापित करती है तो उन्हें निशाना बनाया जाएगा।’ उसने यह भी कहा कि यदि सरकार कश्मीरी पंडितों के लिए अलग बस्तियां बनाती है तो उसका समूह हमले करेगा।