मुख्यमंत्री हरीश रावत का कहना है कि राज्य आंदोलनकारियों को सरकारी नौकरियों में दस फीसदी आरक्षण मिलेगा। वह राज्य आंदोलनकारियों की ओर से गांधी पार्क में आयोजित अपने अभिनंदन समारोह में बोल रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मसले पर वे एक बार फिर राज्यपाल से मुलाकात करेंगे।

राज्य आंदोलनकारियों को हर महीने 3100 रुपये पेंशन का शासनादेश जारी होने पर आंदोलनकारियों ने सरकार का आभार जताने के लिए शिवाजी धर्मशाला से गांधी पार्क तक आभार रैली निकाली।

गांधी पार्क में रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने सोमवार को कहा कि राज्य आंदोलनकारियों को सरकारी नौकरियों में 10 फीसदी क्षैतिज आरक्षण के लिए वे स्वयं राज्यपाल से मिल चुके हैं। एक बार फिर उनसे भेंटकर जल्द आवश्यक कार्यवाही के लिए अनुरोध करेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य आंदोलनकारियों को पेंशन के नियम भी बहुत जल्द तैयार कर लिए जाएंगे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने कहा कि राज्य आंदोलनकारी राज्य की मौजूदा स्थिति पर नजर रखें एवं केंद्र से योजनाओं के बजट में जिस तरह कटौती की जा रही है, इस लड़ाई में आगे आएं।

कार्यक्रम में पूर्व राज्य मंत्री धीरेंद्र प्रताप, राज्य आंदोलनकारी समिति के केंद्रीय अध्यक्ष जेपी पांडे, बीरा भंडारी, मीरा रतूड़ी, कमला पांडे, सावित्री नेगी, चंद्रावती गौड़, डॉ. कृपाल सिंह रावत आदि मौजूद रहे।