मौसम के लिहाज से उत्तराखंड में अगले तीन दिन बेहत महत्वपूर्ण है, क्योकि मौसम विभाग ने 72 घंटों तक पूरे राज्य में बारिश की संभावना बरकरार रखी है। पूर्वानुमान दिया गया है कि 7 से 9 जून के बीच ज्यादातर इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होगी।

कुछ इलाकों में भारी बारिश की भी चेतावनी दी गई है। पिछले कुछ दिनों में मौसम ने जिस तरह से करवट ली है, उसके बाद कहीं-कहीं नुकसान भी हुआ। यही वजह है कि चारधाम यात्रा को ध्यान में रखते हुए खासी एहतियात बरतने की सलाह भी जारी की गई है।

बताया गया है कि 9 जून के बाद मौसम साफ हो सकता है। फिलहाल अस्थायी राजधानी देहरादून में पल-पल मौसम बदल रहा है। कभी मौसम साफ तो कभी बूंदाबांदी का सिलसिला जारी है।

मौसम विभान से भारी बारिश का पूर्वानुमान जारी करते हुए अलर्ट रहने की सलाह दी है। क्योकि बारिश के साथ ही तेज हवा और ओलावृष्टि का भी पूर्वानुमान जताया गया है। जाहिर है किसी भी घटना से बचने के लिए चौकस रहने की जरूरत है।

अल्मोड़ा, नैनीताल, चंपावत, देहरादून, टिहरी और पौड़ी जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने पूर्वानुमान जारी करते हुए कहा है कि इन जिलों के कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावनाएं अगले 72 घंटों तक बनी रहेंगी।