समूचे उत्तराखंड में आगामी 36 घंटे तेज हवाएं चल सकती हैं, कई जगहों पर ओले भी पड़ सकते हैं। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। इसके तहत न केवल चारधाम यात्रा मार्गों बल्कि अस्थायी राजधानी देहरादून में भी बारिश, हवाओं का असर देखने को मिलेगा।

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक राज्य में आगामी 36 घंटे मौसम के लिहाज से मुश्किलों भरे हो सकते हैं। उन्होंने अलर्ट जारी करते हुए बताया कि राज्य में अनेक जगहों पर झक्कड़ और ओले पड़ सकते हैं। देहरादून में भी बादल छाए रहेंगे।

कई जगहों पर बारिश हो सकती है। चारधाम यात्रा पर जाने वाले यात्रियों को भी बारिश के इस मौसम में सावधान रहने की सलाह दी गई है। बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट आने की संभावना है।

समूचे उत्तराखंड में कम दबाव वाले क्षेत्र की वजह से रविवार दोपहर बाद तेज हवाएं चलीं और बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया। अस्थायी राजधानी सहित राज्य के कई हिस्सों में तेज हवाओं से नुकसान हुआ है। देहरादून में भी कई इलाकों में देर तक बत्ती गुल रही।

मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को दोपहर तक भारी उमस हुई। इसके बाद अचानक आए बादल और आंधी से मौसम बदल गया। आंधी की वजह से कई जगहों पर पेड़ गिर गए।

कई इलाकों में बत्ती गुल हो गई। महज आधे घंटे में 15.6 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। देहरादून में दिन का अधिकतम तापमान वैसे तो 36 डिग्री तक पहुंचा, लेकिन शाम होने तक तापमान में करीब दस डिग्री की गिरावट दर्ज की गई।