ऊधमसिंह नगर जिले के जिलाधिकारी (डीएम) अक्षत गुप्ता का रविवार को नोएडा में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। नोएडा के एक मॉल में अपने परिवार के साथ घूमते हुए अक्षत गुप्ता को अचानक दिल का दौरा पड़ गया।

उनके निधन पर मुख्यमंत्री हरीश रावत और राज्यपाल केके पाल सहित तमाम आला अधिकारियों और नेताओं ने शोक जताया है। ऊधमसिंह नगर के जिलाधिकारी अक्षत गुप्ता साल 2006 बैच के आई.ए.एस अधिकारी थे और अक्षत गुप्ता की पत्नी रिद्धिम अग्रवाल भी 2005 बैच की आई.पी.एस अधिकारी हैं।

उनकी पत्नी वर्तमान में 31वीं वाहिनी पी.ए.सी रुद्रपुर में सेनानायक के पद पर तैनात हैं। ईमानदार, मिलनसार और कर्मठ जिलाधिकारी अक्षत गुप्ता के निधन से जिले में शोक की लहर फैल गई है। बता दें कि अक्षत गुप्ता उत्तराखंड कैडर के 2006 के बैच के आइएएस थे। मूल रूप से मेरठ उत्तर प्रदेश के निवासी अक्षत गुप्ता की तैनाती जिलाधिकारी ऊधमसिंह नगर के पद पर नवम्बर 2015 में हुई थी।

पिछले सप्ताह उनका शासन में स्थानांतरण हो गया था, लेकिन अभी उन्होंने ऊधमसिंह नगर जिले का चार्ज नहीं सौंपा था। वह निजी कार्य से नोएडा गए थे। रविवार को नोएडा के एक मॅाल में उन्हें दिल का दौरा पड़ने पर निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई।