उत्तराखंड में रविवार शाम को अचानक अस्थायी राजधानी देहरादून सहित राज्य के कई इलाकों में मौसम का मिजाज बदल गया। मौसम बदलने से तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश शुरू हो गई।

बदलते मौसम के बाद हवाएं इतनी तेज थीं कि सड़कों पर मौजूद लोगों को बचने के लिए सुरक्षित स्थानों पर शरण लेनी पड़ी।

कुछ देर हुई बारिश और तेज हवाओं के चलते कई जगह बिजली के तारों के टूटने के साथ ही पेड़ों के गिरने की खबरों की भी खबर आई। इतना ही नहीं बारिश इतनी तेज थी की कुछ ही देर की बारिश की वजह के कई इलाकों में जल भराव की स्थिति भी बन गई।

rain-storm

पौड़ी गढ़वाल में हुई झमाझम बारिश से लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिली है। इस गर्मी में बारिश होने से लोगों के चेहरे खिल उठे हैं। खुशनुमा मौसम के लिए प्रसिद्ध पौड़ी में गर्मी ने इस बारे सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले थे। पिछले एक हफ्ते से पौड़ी में भी ऊमस भरी गर्मी पड़ रही थी।

इतना ही नहीं बारिश इतनी तेज थी कि कुछ देर की बारिश की वजह से कई इलाकों में जल भराव की स्थिति भी बन गई। अल्मोड़ा जिले में भी काफी तेज बारिश हुई। यहां भी बारिश के साथ तेज आंधी के कारण कई जगह पेड़ गिर गए।

heavy_rains

वहीं मौसम विभाग का कहना है कि 6 और 7 जून को भी कहीं-कहीं बारिश का सिलसिला बना रहेंगा, लेकिन चेतावनी जारी करते हुए 7 से 9 जून के बीच भारी बारिश का पूर्वानुमान भी जारी किया गया है।