अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी नेताओं के खिलाफ बीजेपी प्रमुख अमित शाह के आरोपों को खारिज करते हुए कांग्रेस ने इसे ‘जानबूझकर फैलाया गया झूठ’ करार दिय। उन्होंने मांग की कि इस ‘राजनीतिक छलकपट’ के लिए वह माफी मांगें। कांग्रेस ने यह भी कहा कि शाह लोगों को ‘मूर्ख बनाने के लिए’ एक भ्रम फैला रहे हैं।

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से यह भी बताने की मांग की कि उनकी सरकार के पूर्व वायुसेना प्रमुख एस.पी. त्यागी के साथ क्या संबंध हैं जो कि हेलिकॉप्टर करार मामले में एक आरोपी हैं।

यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने शाह से कई सवाल किए जिन्होंने अगस्ता वेस्टलैंड और उसकी मूल कंपनी फिनमैकेनिका को ‘बोगस कंपनी’ बताया है।

उन्होंने बीजेपी प्रमुख से यह जानना चाहा कि क्या वह मोदी सरकार से पूछेंगे कि वह उसी ‘बोगस कंपनी’ को पिछले दो सालों से क्यों ‘बचा’ रही है क्योंकि सीबीआई और ईडी की जांच ‘किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है।’

उन्होंने कहा, ‘क्या अमित शाह और बीजेपी लोगों को जवाब देंगे कि क्यों उसी फर्जी कंपनी को प्रधानमंत्री के ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम का हिस्सा बनने की अनुमति दी गई और क्यों उसे ‘एयरो इंडिया एग्जीबिशन’ में भाग लेने दिया गया। उन्होंने इस अवसर पर संबंधित दस्तावेज भी जारी किए।