उत्तराखंड में मचे सियासी बवाल के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराते हुए कांग्रेस नेताओं ने नैनीताल ‌के घोड़ाखाल स्थित गोलज्यू मंदिर में अर्जी लगाकर न्याय की गुहार लगाई है।

इस दौरान नेताओं ने कहा कि मौजूदा स्थितियों में न्याय के देवता गोलज्यू प्रदेश की कांग्रेस सरकार के साथ न्याय करेंगे। मंगलवार सुबह कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री खजान पांडे और पूर्व दर्जा राज्य मंत्री दिनेश कुंजवाल घोड़ाखाल मंदिर पहुंचे।

उन्हें मंदिर के पुरोहित कैलाश जोशी से वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पूजा अर्चना कराई। इसके बाद निवर्तमान मुख्यमंत्री हरीश रावत के साथ न्याय की अर्जी लगाकर गोलज्यू देवता से गुहार लगाई गई।

पांडे और कुंजवाल ने कहा कि बीजेपी ने एक साजिश के तहत कांग्रेस के कुछ विधायकों को अपने पक्ष में कर हरीश रावत की सरकार को गिराने का कुचक्र रचा है। उन्होंने कहा कि इससे राज्य में राजनैतिक अस्थिरता की स्थिति पैदा हुई है।

Golu-devta-temple

उन्होंने उम्मीद जताई कि इस पूरे मामले में अब भगवान गोलज्यू ही कांग्रेस और निवर्तमान मुख्यमंत्री हरीश रावत के साथ न्याय करेंगे। बता दें कि निवर्तमान मुख्यमंत्री हरीश रावत और उनके परिजनों की गोलज्यू देवता मंदिर के प्रति अगाध आस्था है।

मुख्यमंत्री बनने के तुरंत बाद हरीश रावत ने हैलीकाप्टर से घोड़ाखाल मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की थी। यही नहीं अपने बच्चों के विवाह के बाद भी वह गोलज्यू मंदिर में पूजा-अर्चना के लिए पहुंचे थे।