मुसीबत में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, स्टिंग पर हाईकोर्ट में सुनवाई कल

एक के बाद एक मुश्किल दौरों से घिरते दिख रहे पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की मुश्किलें बढ़ती जा रही है क्यूंकि सरकार बचाने के लिए एक स्टिंग में कथित रूप से खरीद फरोख्त की बात करते दिख रहे हरीश रावत का मामला भी अब हाईकोर्ट में पहुंच गया है. इस मामले में कल यानी शुक्रवार को नैनीताल हाईकोर्ट में सुनवाई होगी।
दिल्ली निवासी मनन शर्मा की जनहित याचिका पर कल हाईकोर्ट स्टिंग ऑपरेशन मामले में सुनवाई करेगा। याचिकाकर्ता ने हाईकोर्ट में वाद दायर कर इस मामले की सुनवाई करने की मांग की थी। याचिकाकर्ता ने कोर्ट से हरीश रावत के स्टिंग मामले में एसआईटी के गठन और सीबीआई जांच की मांग की है।

गौरतलब है कि विधानसभा में बहुमत साबित करने के दो दिन पहले यानी 26 मार्च को दिल्ली में कांग्रेस के बागी विधायकों ने एक सीडी जारी की थी। बाद में स्टिंग ऑपरेशन को करने का दावा करने वाले एक पत्रकार ने अपने न्यूज चैनल पर भी इस स्टिंग को ब्रॉडकास्ट किया था।

स्टिंग ऑपेरेशन में हरीश रावत कथित रूप से कुछ बागी विधायकों को पैसा देने की बातचीत कर रहे हैं। स्टिंग में बागी विधायक हरक सिंह रावत से भी हरीश रावत फोन पर कथित रूप से बात करते दिख रहे हैं। फिलहाल अब जब स्टिंग का मामला भी हाईकोर्ट पहुंच गया है तो देखना होगा शुक्रवार को सुनवाई के दौरान इस मामले में अदालत क्या फैसला देती है।