चंपावत जिले के टनकपुर में हर साल लगने वाले उत्तर भारत के प्रसिद्ध तीर्थ मां पुर्णागिरी के मेले का शुक्रवार से आगाज हो गया है। तीन महीने तक चलने वाले इस सरकारी मेले का उद्घाटन जिला पंचायत अध्यक्ष खुशाल सिंह अधिकारी द्वारा किया गया। मेले में सुरक्षा के लिए पुलिस प्रशासन ने व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

देश के बावन शक्ति पीठों में से एक उत्तर भारत के सुविख्यात तीर्थ माता श्री पूर्णागिरी मेले का होली के दूसरे दिन विधिवत रूप से उद्घाटन हुआ। चंपावत जिले के ठूलीगाढ़ में माता श्री पूर्णागिरी मेले का उद्घाटन जिला पंचायत अध्यक्ष खुशाल सिंह अधिकारी द्वारा फीता काट कर किया गया।

जिला पंचायत द्वारा संचालित तीन महीने तक आधिकारिक रूप से चलने वाले इस धार्मिक मेले की सभी व्यवस्थाओं के पूरा होने का जिला पंचायत अध्यक्ष ने दावा किया है। इसके साथ मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को हर संभव सुविधाएं मुहैया कराने की भी बात कही है।

इसके साथ ही मेले के उद्धाटन में पहुंचे एसपी चंपावत ने कहा कि मेले की सुरक्षा को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। वहीं, मेले में सीसीटीवी कैमरे, डॉग स्क्वायड व मैटल डिटेक्टर से सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम किए गए हैं। इसके साथ ही पुलिस और एसएसबी मेला क्षेत्र में चौकसी बनाए हुए हैं।